Friday 3 March 2017

ऑफिस में दिखना है स्टाइलिश, तो अपनाएं ये टिप्स

ऑफिस में हमेशा फिट और उचित कपड़े पहनकर ही जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्षक नजर आएं और आपको उचित स्ममान भी मिले. स्टाइल डॉट इंक इमेज कंसल्टिंग की मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेहा भार्गव ने ऑफिस (कार्यालय) में पहने जाने वाले कपड़ों और एक्सेसरीज के संबंध में इस बारे में कुछ सुझाव दिए:
- ऑफिस में हमेशा उचित और सहज कपड़े ही पहनें, लेकिन यह समय के मुताबिक, ट्रेंडी यानी चलन में होना चाहिए. पेंसिल स्कर्ट और ए-लाइन स्कर्ट ऑफिस के लिए उपयुक्त परिधानों में से एक हैं. आप फार्मल शर्ट को ब्लेजर या कार्डिगन (सर्दियों में) के साथ में पहन सकती हैं. सप्ताहांत में जींस भी पहन सकती हैं. काले, नेवी ब्लू रंग के जींस या ट्राउजर का चुनाव कर सकती हैं.
-ज्यादा प्रिंट वाले कपड़े, रंगीन या पैटर्न वाले भड़कीले कपड़े ऑफिस में न पहने. ज्यादा टाइट और ढीले कपड़े भी नहीं पहनने चाहिए.
- ऑफिस में ज्यादा भड़कीले आभूषण पहनने से बचें. कान में छोटा और साधारण ईयररिंग पहनें. नेकलेस (हार) पहनने की जरूरत नहीं है. अगर पहनना ही है तो सिंगल-स्ट्रैंड नेकलेस का चुनाव कीजिए. ऑफिस में मोती के आभूषण पहनना उचित है और ये जंचते भी हैं.
- ऑफिस में मीडियम आकार का चमड़े का बैग ले जाना चाहिए. काले या भूरे रंगों के हैंड बैग या क्लच बैग खरीदें, जिससे दाग-धब्बे आदि नजर नहीं आए. आसानी से बंद और खुल जाने वाला छोटा पर्स भी ऑफिस के लिए उपयुक्त हैं.
- फ्लैट या हील दोनों प्रकार के स्लीपर या जूते ऑफिस में पहने जा सकते हैं, लेकिन एक कामकाजी महिला नजर आने के लिए काले रंग के जूते और बंद पंजे वाली बैली, जिसमें आपकी पैरों की अंगुलियां नहीं दिखें, आपके पास जरूर होनी चाहिए.
- नाखून साफ होने चाहिए और ज्यादा बढ़े नहीं होने चाहिए. नाखून पर असामान्य या भड़कीली सजावट नहीं करें. उचित रंग की नेल पॉलिश लगाएं.

3 comments:

  1. Travelling is the best of life. If you are planning to go India then, luxury tours of india it is best way to travel india at very affordable price.

    ReplyDelete
  2. Most valuable and fantastic blog I really appreciate your work. Thank you so much for sharing a ultimate post. If you are planning to visit Agra City then book a taxi with Taxi services in Agra

    ReplyDelete

ऑफिस में दिखना है स्टाइलिश, तो अपनाएं ये टिप्स

ऑफिस में हमेशा फिट और उचित कपड़े पहनकर ही जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्षक नजर आएं और आपको उचित स्ममान भी मिले. स्टाइल डॉट ...