दोस्तों के साथ बना रहें हैं घूमने का प्लान तो सिलीगुड़ी की इन खूबसूरत जगहों पर एक बार जरूर जाएं


 प्रकृति और संस्कृति का संगम
सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल का एक खूबसूरत शहर है जो हिमालय की तलहटी में बसा हुआ है. यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता, चाय के बागानों, और विभिन्न संस्कृतियों के लिए जाना जाता है. अगर आप सिलीगुड़ी में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यहां कुछ ऐसी जगहें हैं जिन्हें आप एक बार देख लेगें तो वापस आने के लिए सौ बार सोचेगें.

प्रकृति का आनंद लें
 सिलीगुड़ी में आप प्रकृतिक नजारों को देखने के साथ ही कई सुंदर पार्क में मजा ले सकते है. जैसे की यहां का बंगाल सफारी पार्क जो पश्चिम बंगाल का सबसे बड़ा जूलॉजिकल पार्क है. जहां पर आप फैमिली के साथ पिकनिक का मजा सकते है.

महानंदा वन्यजीव अभयारण्य
सिलीगुड़ी के इस जगह पर आप अलग-अलग तरीके के पक्षियों और जानवरों का घर देख सकते है. इसके साथ ही  यहां पर जंगल सफारी का भी मजा ले सकते है.

चाय बागानों की सैर
सिलीगुड़ी में चाय के लिए फेमस बागानों की एक बार सैर जरूर करें. जो महानंदा वाइल्डलाइफ सेंक्चुरी के पास है. इस जगह पर आपको कई किस्म के चाय मिल सकते है, जिसे आप ना केवल देख सकते हैं बल्कि टेस्ट भी कर सकते हैं.

 
हांगकांग मार्केट
सिलीगुड़ी का यह मार्केट सबसे सस्ती और विभिन्न प्रकार की चीजों के लिए जाना जाता है.  इस जगह से आप  कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक्स और भी बहुत कुछ खरीद सकते है.

ड्रीमलैंड एम्यूजमेंट पार्क
 सिलीगुड़ी में मनोरंजन के लिए यह पार्क सबसे बेस्ट है. यह पार्क बच्चे हो या बड़े दोनों के लिए एकदम सही है. यहां पर आप बहुत सारे गेम्स खेल सकते है.

यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय
सिलीगुड़ी में घूमने का सबसे अच्छा समय अगस्त से मार्च तक है. इस दौरान मौसम सुहावना रहता है और आप आसानी से सभी जगहों पर घूम सकते हैं.

कहां ठहरें
सिलीगुड़ी में आपको बहुत होटल और गेस्ट हाउस मिल जाएंगे. आप अपने बजट और पसंद के अनुसार कोई भी होटल चुन सकते हैं.

 

 

Comments