प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और कई तस्वीरें साझा कीं, जिनमें स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने के बाद का एक 'रोमांचक अनुभव' भी शामिल है।

'बड़ा प्रभाव': पीएम मोदी के दौरे के बाद लक्षद्वीप की लोकप्रियता बढ़ी

जनवरी में प्रधानमंत्री मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था और "इसके द्वीपों की अद्भुत सुंदरता" की तस्वीरें साझा की थीं।

कव्रत्ती:

इस वर्ष जनवरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के प्रभाव के रूप में, पर्यटन अधिकारी इम्तियाज मोहम्मद टीबी ने द्वीपीय क्षेत्र की यात्रा के लिए पूछताछ में वृद्धि की पुष्टि की है।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर इम्तियाज ने एएनआई से कहा, "प्रभाव बहुत बड़ा है, हमें बहुत सारी पूछताछ प्राप्त हो रही हैं।"

उन्होंने आगे बताया कि लक्षद्वीप को राष्ट्रीय पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन बाजार से भी पूछताछ प्राप्त हो रही है।

पर्यटन विभाग की भावी पहलों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "लक्षद्वीप अधिक क्रूज जहाज कंपनियों को बढ़ावा देना चाहता है।"

मुख्य भूमि भारत के साथ संपर्क के मुद्दे पर, क्योंकि लक्षद्वीप में बहुत कम एयरलाइनें संचालित होती हैं, उन्होंने आशा व्यक्त की कि जब हवाई संपर्क सुचारू हो जाएगा, तो इससे पर्यटकों की आमद में वृद्धि होगी।

इस बीच, मुंबई से आए एक पर्यटक अमन सिंह ने कहा, "हम बहुत लंबे समय से लक्षद्वीप आना चाहते थे लेकिन इस द्वीप से कई मिथक जुड़े हुए थे लेकिन पीएम मोदी की यात्रा का ऐसा प्रभाव पड़ा कि अब यहां जाना संभव हो पाया है।"

दिल्ली से आये एक अन्य यात्री सुमित आनंद ने कहा कि उनकी हमेशा से लक्षद्वीप आने की इच्छा थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद ही उन्होंने इस द्वीपसमूह को अपना अगला गंतव्य बनाया।

इससे पहले 4 जनवरी को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा ने इस द्वीपसमूह और इसकी अपार पर्यटन संभावनाओं की ओर विश्व का ध्यान आकर्षित किया है।

विदेश मंत्री ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया, "लक्षद्वीप का दौरा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यटन की इसकी अपार संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित किया है। यह हम सभी के लिए एक बड़ी प्रेरणा है। अधिक आगंतुक लक्षद्वीप की समृद्धि में योगदान देंगे। वे इसकी अनूठी संस्कृति और परंपराओं का भी अनुभव करेंगे।"

प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और कई तस्वीरें साझा कीं, जिनमें स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने के बाद का एक 'रोमांचक अनुभव' भी शामिल है।

एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में, पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तटों और शुद्ध नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा कीं, और उन्हें एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें लिखा था, "जो लोग अपने अंदर के साहसिक कार्य को अपनाना चाहते हैं, उन्हें लक्षद्वीप को अपनी सूची में शामिल करना चाहिए।"

 

 

Comments