August 2024 Long weekend Ideas: अगस्त में छुट्टियों की भरमार! लॉन्ग वीकेंड के लिए परफेक्ट हैं ये जगहें

August 2024 Long weekend Ideas: अगस्त के महीने में इस बार लॉन्ग वीकेंड आ रहा है. ऐसे में अगर आप इस दौरान कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको काफी अच्छा लगेगा. आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

स्पीति वैली- स्पीति वैली एक बेहद ही खूबसूरत डेस्टिनेशन है. ये जगह खूबसूरत होने के साथ ही बेहद ही शांत भी है. यहां आपको छोटी-बड़ी कई मोनेस्ट्री देखने के लिए मिल जाएगी. यह जगह अपनी प्राचीन संस्कृति के लिए भी काफी ज्यादा मशहूर है. साथ ही, ट्रेकिंग के लिए भी स्पीति काफी अच्छी जगह है.


वैली ऑफ फ्लावर- जुलाई से लेकर सितंबर का महीना वैली और फ्लावर घूमने के लिए परफेक्ट माना जाता है. इस दौरान वैली की खूबसूरती अलग ही लेवल पर होती है. इस जगह को यूनेस्को वर्ल्ड हेरीटेज साइट में दर्जा प्राप्त है. इस घाटी में आपको ढेरों किस्मों के फूल देखने को मिलेंगे.


शिलॉन्ग- शिलॉन्ग भारत की बेहद ही खूबसूरत जगहों में से एक है. इस बार लॉन्ग वीकेंड में शिलॉन्ग घूमने का प्लान बना सकते हैं. यहां का तापमान काफी अच्छा रहता है साथ ही यह जगह काफी शांत भी है. यहां घूमते हुए आप खुद को प्रकृति के बेहद करीब महसूस करेंगे. यहां के खूबसूरत झरने और झील आपको काफी ज्यादा पसंद आएंगी.


उदयपुर- अगर आप कहीं पास घूमने का प्लान बना रहे हैं तो राजस्थान के उदयपुर शहर भी घूमने जा सकते हैं. उदयपुर शहर अपनी झीलों और ऐतिहासिक जगहों के लिए मशहूर है. साथ ही, यहां का खाना भी टूरिस्ट के बीच काफी ज्यादा फेमस है. तो अगर आप फूडी है या आपको इतिहास में रूचि है तो उदयपुर आपके लिए परफेक्ट जगह है.


खज्जियार,  हिमाचल प्रदेश- इसे भारत का छोटा स्विट्जरलैंड कहा जाता है. ये जगह ऱखूबसूरत होने के साथ ही बेहद शांत भी है. तो अगर आप किसी शांत जगह पर अपनी वीकेंड मनाना चाहते हैं तो खज्जियार से बेहतर जगह आपको नहीं मिलेगी. ये जगह बेस्ट रोमांटिक जगहों में से भी एक है.


Comments